Saturday, April 21, 2012

ब्‍लैक में बिकते हैं निर्मल दरबार के टिकट, बैग भर कर लिए जाते हैं नोट

नई दिल्ली. निर्मल बाबा पर नया आरोप लगा है। यह आरोप समागम के लिए टिकटों की कालाबाजारी का है। आरोप समाचार टीवी चैनल 'इंडिया टीवी' ने लगाया है। चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन के आधार पर दावा किया है कि दिल्ली में हाल ही में हुए निर्मल बाबा के समागम के लिए टिकटों की कालाबाजारी हुई है।   समागम में जाने के लिए भक्‍तों को दो हजार रुपये देकर रजिस्‍ट्रेशन कराना पड़ता है। निर्मल बाबा बार-बार कह चुके हैं कि इसके अलावा समागम के नाम पर कोई पैसा नहीं लिया जाता है। लेकिन 'इंडिया टीवी' ने स्टिंग ऑपरेशन में दिखाया है कि निर्मल दरबार के लिए टिकट पांच हजार रुपये में बिका।

खास बात यह है कि निर्मल बाबा के समागम के लिए अगले 6 महीने तक की टिकटें बुक बताई जाती हैं। निर्मल बाबा के आधिकारिक वेबसाइट पर यह सूचना दी जाती है कि समागम के लिए रजिस्‍ट्रेशन बंद हो गया है। टीवी चैनल की मानें तो यह सूचना छलावा है और समागम स्थल पर ही पांच हजार रुपए में तत्‍काल टिकट उपलब्‍ध हो जाता है।

स्टिंग में यह भी दावा किया गया है कि समागम के दौरान भारी तादाद में भक्त निर्मल बाबा को चढ़ावा चढ़ाते हैं। जबकि बाबा कहते रहे हैं कि दरबार सिर्फ बैंक के जरिए ही भक्तों से पैसा लेता है और एक-एक रुपए पर टैक्स चुकाया जाता है। लेकिन इंडिया टीवी के स्टिंग ऑपरेशन में निर्मल बाबा के बॉडीगार्डों को नोटों से भरे बैग के

No comments:

Post a Comment