Saturday, April 21, 2012

मुश्किल में निर्मल बाबा, हाईकोर्ट में याचिका दायर

झारखंड हाईकोर्ट में निर्मलजीत सिंह नरूला उर्फ निर्मल बाबा के खिलाफ एक जनहित याचिका दायर की गई है।

याचि‌का में बाबा की संपत्ति की जांच सीबीआई और ईडी से कराने की मांग की गई है। यह याचिका बाबा के ही भक्त एक छात्र ने दायर की है। वैसे पूरे देश में अब तक निर्मल बाबा के खिलाफ अंधविश्वास को बढ़ावा देने और ठगी के आरोप में कई शिकायतें दर्ज हो चुकी हैं।

उधर उत्तर प्रदेश के झांसी में निर्मल बाबा के खिलाफ उनके ही एक भक्त ने मोर्चा खोल दिया है। उसने पुलिस को दी शिकायत में कहा गया है कि बाबा के उपायों के चक्कर में पड़कर उसकी बहन ने अपनी जान गंवा दी।

निर्मल बाबा के भक्त दिनेश मिश्रा की बहन आभा मिश्रा को इसी साल फरवरी में पेट दर्द की शिकायत हुई थी। बाबा की कृपा के चक्कर में इन्होंने इलाज नहीं करवाया, नतीजा छह दिनों में आभा ने दम तोड़ दिया।

दिनेश का दावा है कि पिछले दिनों बाबा के समागम में एक महिला ने ऐसे ही उपाय आजमाने के चक्कर में पति की मौत का आरोप लगाए थे। तब जाकर इनकी आंख खुली।

दिनेश मिश्रा का कहना है कि उनकी बहन निर्मल बाबा की भक्त बन गई और इसी चक्कर में उनसे इलाज नहीं कराया, जिससे उसकी मौत हो गई। दिनेश मिश्रा के मुताबिक पिछले साल भर से वो अपनी कमाई का दसवां हिस्सा दसवंद के तौर पर बाबा को भेजते रहे हैं

इसी साल जून में दिल्ली में होने वाले बाबा के समागम के लिए उन्होंने चार हजार में दो टिकट भी बुक करवाए थे, लेकिन उसके पहले ही बाबा की असलियत सामने आ गई। मामला अब पुलिस में है। झांसी के एसएसपी शैलेंद्र पति का कहना है कि मामले की जांच कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment