Saturday, April 14, 2012

Fraud nirmal baba- निर्मल बाबा मंदिर बनाना चाहते हैं या फाइव स्टार होटलों की चेन


विवादास्पद निर्मल बाबा दो – दो हज़ार रुपये लेकर अपने दरबार में आये दुखियारों पर कथित ‘किरपा’ बरसा पाए या नहीं लेकिन समागम में आने वालों से वसूले जाने वाले रुपये से होटल चेन बना रहें हैं. पिछले दिनों आजतक पर दिए अपने इंटरव्यू में बाबा ने साफ कहा था कि वे अपने भक्तों से पैसे इसलिए वसूल रहे हैं कि उन्हें किरपा बरसाने वाली शक्तियों का  का प्रचार करने के लिए एक मंदिर बनाने के लिए इसकी जरूरत है।
हमारे एक सुधी पाठक संजीव ने हमें मेल के जरिए ध्यान दिलाया कि निर्मलजीत नरुला उर्फ निर्मल बाबा एक होटल चला रहे हैं. हमने जब इसकी पड़ताल की तो सामने आया कि निर्मल बाबा ने निर्मलहोटल.कॉम वेब साईट भी बनाई है. इस साईट पर इसे पञ्च सितारा होटल बताया जा रहा है. इस वेब साईट का डोमेन दो अक्तूबर उन्नीस सौ ग्यारह को नेट फॉर इण्डिया के जरिये पंजीकृत करवाया गया. जब हमने इस डोमेन के मालिक का पता लगाया तो हम हक्का बक्का रह गए क्योंकि ये डोमेन निर्मलजीत नरूला उर्फ़ निर्मल बाबा हैं.
इस वेबसाइट के अनुसार होटल की लोकेशन E 66, ग्रेटर कैलाश एक है. जहाँ एक्सिक्यूटिव डबल रूम छह हज़ार रूपये का है तो डीलक्स रूम 5500 रुपये में उपलब्ध है.
वेबसाइट के अनुसार इंदिरा गाँधी हवाई अड्डे से 5 कि.मी. दूर स्थित इस वातानुकूलित बेहतरीन बुटीक होटल में एलसीडी उपग्रह टेलीविजन, सीधे डायल टेलीफोन, 24 घंटे कॉफी शॉप की पेशकश मल्टी भोजन मेनू, 24 घंटे कक्ष सेवा, कक्ष में चाय-कॉफी मेकर मशीन, डीवीडी प्लेयर जैसी सुविधाओं के साथ वाई-फाई युक्त वातानुकूलित कमरे उपलब्ध कराता है.
जब हमारी टीम ने होटल जाकर वहां के स्टाफ से इस बारे में जानना चाहा तो वहां सभी ने चुप्पी साध ली. हालांकि आस-पास के लोगों ने साफ कहा कि ये होटल किसी बाबा का ही है.
अब आप ही तय करें कि ये निर्मल बाबा जो आजतक पर कथित साक्षात्कार के दौरान कहते हैं कि वे भक्तों से मिलाने वाली राशी से एक विशाल मंदिर बनाना चाहते हैं. अब आप खुद अंदाज़ा लगा लें वे कौन सा मंदिर बना रहें है

Fraud nirmal baba, nirmal baba biography, history, photo, samagam

No comments:

Post a Comment